लाड़ली बहना योजना अगर आपको भी नहीं मिला छठवीं किस्त का पैसा जाने इसकी वजह, कब मिलेगा पैसा

लाड़ली बहना योजना : मध्यप्रदेश सरकार की लाड़ली बहना योजना मैं बहनों को छठवीं किस्त का पैसा कल यानि की 7 नवंबर को बहनों के खाते मैं डाला गया, लेकिन अभी बहुत सी बहने योजना की छठवीं किस्त के पैसे को लेकर परेशान हैं, अगर आपका भी अभी लाड़ली बहना छठवीं किस्त का पैसा नहीं आया हैं, तो आज हम आपको इसी के बारे मैं जानकारी देने वाले हैं, की आपका पैसा कब आएगा और क्यों नहीं अभी तक योजना का पैसा नहीं आया हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

जैसा कि आपको पता होगा लाड़ली बहना योजना मैं बहनों को पैसा छठवीं किस्त मैं 1250 रुपए दिया गया हैं, जिसकी जानकारी बहनों को पहले सी हैं, जानकारी के लिए आपको बता दें योजना की इस बार किस्त का पैसा आचार संहिता मैं बहनों को बिना किसी सम्मेनलन के धनतेरस से पहले बहनों को दे दिया गया हैं, और बहुत सी बहनों का पैसा भी आ गया हैं। और धीरे धीरे सभी बहनों का पैसा आने वाला हैं।

लाड़ली बहना योजना छठवीं किस्त का पैसा केवल इन बहनों को मिलेगा

लाड़ली बहना योजना की छठवीं किस्त को लेकर पहले के सूचना जारी की गई थी, महिला एवं बाल विकास सचिवालय के द्वारा जिसमे जानकारी दी गई थी, की लाड़ली बहना योजना मैं बहनों को पैसा 10 नवंबर को नहीं बल्कि 7 नवंबर को और किसे दिया जाएगा, जानकारी के लिए आपको बता दें योजना की छठवीं किस्त का पैसा ऐसी बहनों को दिया जाएगा जिन्होंने अभी तक योजना पा पैसा इससे पहले मिल चुका हैं, मतलब ऐसी बहने जिन्हें योजना को 5वी किस्त का पैसा मिल चुका हैं।

लाड़ली बहना योजना इस वजह नहीं आया पैसा

अगर आपका भी लाड़ली बहना योजना मैं पैसा नहीं आया हैं, तब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं हैं, एक से दो दिन के अंदर सभी बहनों को योजना का पैसा आ जाएगा, और बहुत सी बहनों का पैसा आ चुका हैं, उम्मीद हैं बहुत जल्द आपका पैसा भी आने वाला हैं। आप लाड़ली बहना योजना मैं दी जाने वाली राशि को योजना की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना इस तरह पता करे पैसा आया या नहीं

लाड़ली बहना योजना का पैसा चेक करने पता करने के लिए आपको लाड़ली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां पर आप कुछ सामान्य जानकारी दर्ज कर अपना पैसा पता कर सकते हैं, आइये जानते हैं किस तरह हम लाड़ली बहना योजना का पैसा चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले योजना की वेबसाइट पर जाए , वेबसाइट का लिंक पोस्ट के नीचे दिया गया हैं।
  • आप वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आवेदन और भुगतान की स्तिथि पर क्लिक करना हैं।
  • इतना करने के बाद महिला का पंजीयन नंबर या समग्र सदस्य आई डी मैं से कोई एक दर्ज करे।
  • इसके बाद नीचे दिया गया कैप्चर कोड को जैसा का तैसा लिखे और OTP भेजें पर क्लिक करे।
  • अब आपको दर्ज मोबाइल पर प्राप्त OTP को डालना हैं और खोजे पर क्लिक करे।
  • इन सभी चरणों को पूरा करने के बाद नए पेज मैं आपको भुगतान की स्तिथि को पता कर सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना मैं सभी बहनों तक पैसा पहुँचने मैं 24 घंटे या इससे अधिक का समय लग सकता हैं, अतः आपको थोड़ा इंतज़ार करना हैं, आपका पैसा समय पर आ जाएगा, और पैसा चेक करने के लिए आप हमारे द्वारा बताये चरणों को पढ़ सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना वेबसाइट लिंक – क्लिक करे

2 thoughts on “लाड़ली बहना योजना अगर आपको भी नहीं मिला छठवीं किस्त का पैसा जाने इसकी वजह, कब मिलेगा पैसा”

Leave a Comment